रामलीला में ‘भगवान शिव’ की हो रही थी आरती, अचानक गिरे, स्टेज पर ही मौत

The person playing the role of Lord Shiva in Ramlila fell on the stage during the aarti, died

उत्तर प्रदेश के जौनपुर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां रामलीला में भगवान शिव का किरदार निभाने वाले व्यक्ति की अचानक मौत हो गई। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है। वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति रामलीला के मंच पर भगवान शिव का गेटअप लेकर खड़ा हुआ है। तभी अचानक उसे हार्ट अटैक आया और वह पीछे की तरफ गिर गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। अचानक हुए इस हादसे के बाद रामलीला को स्थगित कर दिया गया है। रामलीला मैदान में भी सन्नाटा पसर गया है। वहीं कलाकर की अचानक हुई मौत से उसके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

डॉक्टरों ने मृत किया घोषित :

घटना जौनपुर के मछलीशहर की है। यहां आदर्श रामलीला समिति की तरफ से रामलीला का आयोजन किया गया था। जिसमें भगवान शिव का किरदार राम प्रसाद उर्फ छब्बन पाण्डेय निभा रहे थे। वायरल हो रही वीडियो में दिख रहा है कि छब्बन पाण्डेय भगवान शिव के किरदार में खड़े हैं और उनकी आरती उतारी जा रही थी। इस दौरान मंच पर ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया और वह पीछे की तरफ गिर गए। जैसे ही वह मंच पर गिरे तो आरती तुरंत रोक दी गई और सभी लोग उनकी तरफ दौड़े लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। जब लोग उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने भी उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पहले भी ऐसी कई घटनाएं हुईं :

हादसे की सूचना मिलते ही राम प्रसाद उर्फ छब्बन पाण्डेय के परिजनों में कोहराम मच गया। रामलीला कमेटी के सदस्य विजय कुमार पांडेय ने बताया कि बेलासिन गांव में पिछले 52 सालों से रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। राम प्रसाद पाण्डेय विगत 5 वर्षों से भगवान शंकर और अन्य का किरदार निभाते आ रहे थे। जब यह घटना हुई थी, तब वे शंकर भगवान बने थे। गौरतलब है कि इससे पहले अयोध्या के ऐहार गांव में रामलीला मंचन के दौरान रावण बने कलाकार की सीता हरण के दौरान हार्टअटैक आने से मौत हो गई थी। जबकि फतेहपुर की रामलीला में हनुमान का रोल निभा रहे एक शख्स की डांस करते-करते अचानक मौत हो गई थी |

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please turn off your ads blocker.

Powered By
100% Free SEO Tools - Tool Kits PRO