खेलते हुए नजर आये दो सांप , ऐसा नजारा देख लोग हुए हैरान

Two snakes were seen playing, people were surprised to see such a sight

जानवरों की लड़ाई आप सबने जरूर देखी होगी | इनके बीच किस तरह का प्यार होता है ये भी देखा होगा | सोशल मीडिया पर भी इनके एक से बढ़कर एक मजेदार वीडियो शेयर किए जाते हैं | लेकिन, कुछ जानवरों के प्यार करने तरीका ऐसा होता है जिसे देखकर लोग हैरान रह जाते हैं और डर भी लगता है | खासकर, जब बात सांप की हो तो क्या कहना? इसका नाम सुनते ही लोगों के हाथ-पैर ‘फूलने’ लगते हैं | आज हम आपके लिए सांप का एक मजेदार वीडियो लेकर आए हैं, जिसमें दो सांप खेलते हुए नजर आए |

बिहार के दरभंगा की है घटना :

बिहार के दरभंगा से दो सांपों का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें सांप का जोड़ा एक-दूसरे के साथ खेलता नजर आ रहा है। लोगों ने इस नजारे को अपने कैमरे में कैद कर लिया। आमतौर पर सांपों की ऐसी हरकत बहुत कम देखने को मिलती है।
दरभंगा के टेक्टार गांव में सड़क किनारे सांप का ये जोड़ा खेलता हुआ दिखाई दिया। सांप के जोड़े को देख वहां भीड़ जमा हो गई। लोग बड़ी हैरानी के साथ इस नजारे को देखते रहे। जिसने भी इस रोमांचित नजारे को देखा वो दंग रह गया। सांपों को इस तरह से खेलता देख लोग तरह-तरह की बातें करने लगे।

बरसात के मौसम में सांप खुश होकर खेलते :

काफी देर तक ये सांप आपस में खेलते रहे। इस मामले में सांपों के जानकारों का कहना है कि बरसात के दिनों में सांपों को अपने फेवरेट भोजन मेंढक और चूहे की तलाश रहती है। क्योंकि इन दिनों सांप के लिए इन्हें पचाना आसान रहता है। इसलिए वो ऐसी हरकत करते हैं और इसके पीछे कई और कारण भी हैं | सांप गर्मी से निजात पाने के लिए बरसात में बाहर आते हैं और शारीरिक ठंडक के लिए इनमें ऐसी स्वाभाविक खेल प्रक्रिया देखी जाती है। इसके अलावा सांपों में तापमान नियंत्रण करने की प्रक्रिया नहीं होती है। बरसात के दिनों में वातावरण में ठंड़क होने से सांपों का तापमान नियंत्रित हो जाता है। ऐसे में इस मौसम में सांप खुश होकर खेलना शुरू कर देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please turn off your ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock